शुक्र मणि क्या है ? इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

शुक्र मणि क्या है ? इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ?

आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे । तो
आप हमारी इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े तो आइए जानते है कि शुक्र मणि के क्या फायदे है। शुक्र मणि शुक्र देव का रत्न है। इसे पहनने से शुक्रदेव की कृपा दृष्टि बढ़ती है।शुक्र मणि को पहनने से शुक्र देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। शुक्र मणि रत्न बहुत ही प्रभावशाली रत्न है इसको पहनने से शुक्र देव की अंतरदशा या महादशा चल रही हो तो उसमे भी बहुत अधिक राहत मिलती हैं। इस तरह से शुक्र मणि के बहुत से फायदे है। शुक्र मणि को पहनने से घर में सुख शांति आती है धन से जुड़ी हुई समस्या भी जल्द ही समाप्त हो जाति है। शुक्र देव का आशीर्वाद बना रहता है।

शुक्र मणि को पहनने से शादी शुदा जीवन भी बहुत ही सुखमय हो जाता है पारिवारिक रूप से जुड़ी हुई सभी समस्या भी जल्द ही समाप्त हो जाति है। इस तरह से सुक्रमणि बहुत ही लाभकारी रत्न है जिसे पहनने मात्र से ही व्यक्ति को सभी सुखों की प्राप्ति होने लगती हैं। आजकल मार्केट में शुक्र ग्रह का डायमंड बहुत अधिक महंगा मिल रहा है। लेकिन अगर आप चाहें तो हमसे जरकन डायमंड खरीद सकते है वही अगर असली हीरा की बात की जाए तो यह बहुत अधिक महंगा मिलता है। इसकी जगह पर आप जरकन या अमेरिकन डायमंड धारण कर सकते है यह भी आपको बहुत अधिक लाभ देगा अब हम आपको यह बताएंगे की शुक्र मणि को किस प्रकार से धारण करना चाहिए आइए शुक्र मणि की धारण विधि जानते हैं।

कहां प्राप्त होता है शुक्रमणि ?

असली शुक्रमणि कहां पाया जाता है यह सवाल आपके मन में भी जरूर आया होगा । हम आपको बता दे की असली शुक्रमणि समुंद्र की गहराइयों में होती है जिसे मछलियां जीव समझकर खा लेती है। तब यह उनके पेट में ही रह जाति है जब मछुवारे मछलियां पकड़ते है तो मछलियों के पेट से शुक्रमणि प्राप्त होती है। लेकिन यह एक मछली के पेट से 1 ही शुक्रमणि प्राप्त होती है और यह सभी मछलियों के पेट में नहीं मिलता है। जिसके कारण असली शुक्रमणि बहुत महंगी होती है तो आप जान ही गए होंगे की असली शुक्रमणि कहां प्राप्त होती है।

शुक्रमणि कैसे धारण करें ? ( धारण विधि )

शुक्रमणी कैसे धारण किया जाता है आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे तो आइए जानते है की शुक्रमणि कैसे धारण किया जाता है। शुक्रमणि को तांबे के बर्तन में रखे फिर उसमे गंगाजल डालकर उसमें डूबा दे फिर उसके बाद ॐ शुक्राय नमः का 108 बार जाप करे उसके बाद थोड़ा धूप दिखाकर शुक्र मणि को धारण कर ले इस तरह से पन्ना रत्न को किस प्रकार से धारण किया जाता है हमने आपको इसके बारे में बताया है तो आप जान ही गए होंगे की शुक्रमणि को किस प्रकार से धारण किया जाता है ।

शुक्रमणि किस धातु में पहनना चाहिए ?

शुक्रमणि को किस धातु में पहनना चाहिए आइए इसके
बारे में जानते है दोस्तों शुक्र मणि को चांदी की धातु में पहनना बहुत भी उचित माना जाता है आप चाहें तो इसे सोना, पंचधातु, अष्टधातु, आदि में भी धारण कर सकते हैं हम आपको बता दे की शुक्रमणि का धातु से कोई भी लेना देना नहि हैं लेकिन इसे चांदी में धारण करने की सलाह इसलिए दी जाती है की चांदी ठंडी होती है इसलिए आप इसे किसी भी धातु में पहन या धारण कर सकते हैं ।

शुक्रमणि किस दिन पहनना चाहिए ?

शुक्रमणि को शुक्रवार के दिन धारण करना बहुत ही लाभकारी होता है। इसे शुक्रवार के दिन धारण करने से शुक्र देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। इस तरह से शुक्रमणि को शुक्रवार के दिन पहनना बहुत ही लाभकारी माना जाता है।

शुक्रमणि कहां से खरीदे ?

असली शुक्रमणि अगर आप खरीदने के इच्छुक है तो महाकाल ज्योतिष दरबार (रजि.) से ले आप बिल्कुल भी चिंता ना करें हमारे पास बहुत ही कम कीमत में आपको शुक्रमणि मिलगी आपको इसका लैब प्रमाणित सर्टिफिकेट हमारे द्वारा दिया गया शुक्रमणि 100% प्राकृतिक होगा जिसे खरीदने हेतु आप इस नंबर पर संपर्क कर सकते है – 09468533996

विशेष

किसी विशिष्ट समस्या ,तंत्र -मंत्र -किये -कराये -काले जादू -अभिचार ,नकारात्मक ऊर्जा प्रभाव आदि पर परामर्श /समाधान हेतु संपर्क करें
महाकाल ज्योतिष दरबार (रजि.)
www.astrobhawani.com
महर्षि भृगु ज्योतिषी अनुष्ठान केंद्र

गुरुदेव भवानी ज्योतिषी

आप किसी भी प्रकार की जानकारी जे लिए संपर्क करे:–

कॉल करे :- 09468533996 www.astrobhawani.com
व्हात्सप्प :- 09468533996
E mail:- jee.gurudev@yahoo.in
Visit peg. :- astrologerbhawani.blogspot.com

Youtube :- https://youtu.be/ni8nA83LfQ0

INSTAGRAM :- https://www.instagram.com/reel/CKWbnM5lgAo/?igshid=1vfalg47iukaw

Facebook page:-https://www.facebook.com/worldsno.1gurudev.bhawani/

Facebook group :-https://www.facebook.com/groups/1725225941100656/?ref=share

शुक्र मणि क्या है ? इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Open chat
1
Hii, How can i help you?
Call Now Button