पन्ना रत्न पहनने के लाभ ,पन्ना रत्न एक चमत्कारी रत्न

पन्ना रत्न एक चमत्कारी रत्न संपूर्ण जानकारी

पन्ना रत्न किस व्यक्ति को धारण करना चाहिए आज हम आपकों इसके बारे में बताएंगे तो आइए जानते है की पन्ना रत्न किसे पहनना चाहिए! पन्ना रत्न को मिथुन और कन्या लग्न वाले जातक धारण कर सकते है लेकिन उसके लिए ग्रह की स्थति को भी देखना जरूरी है, पन्ना रत्न उस व्यक्ति को धारण करना चाहिए जिसकी बुध की अंतरदशा या महादशा चल रही हो ऐसे में पन्ना रत्न को धारण करने से बुध की महादशा में राहत मिलती है, पन्ना रत्न को वह व्यक्ति भी पहन या धारण कर सकता है, वृष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुम्भ लग्न वाले व्यक्ति को पन्ना रत्न पहनना चाहिए, पन्ना रत्न वह व्यक्ति भी धारण कर सकता है जिसकी राशि शनि, धनु, और मीन, हो ऐसी राशि वाले भी पन्ना रत्न को धारण कर सकते हैं लेकिन पन्ना रत्न को धारण करने से पहले आपको एक बार किसी अच्छे ज्योतिष से सलाह जरूर लें लेनी चाहिए ।

पन्ना रत्न किस दिन पहनना चाहिए ?

पन्ना रत्न बुध का रत्न है यह एक बहुत ही चमत्कारी रत्न है जिसके लाभ के बारे में आगे हम आपको बताने वाले है लेकिन उससे पहले हम आपको यह बताएंगे की पन्ना रत्न आपको किस दिन पहनना चाहिए । पन्ना रत्न आपको बुधवार के दिन पहनना चाहिए लेकिन पन्ना रत्न को पहनने से पहले इस बात का ध्यान रखे की पन्ना रत्न का सिद्ध होना अति आवश्यक है नही तो इससे बहुत ही कम लाभ होता है ।

पन्ना रत्न को कब और कैसे धारण करें ?

पन्ना रत्न को कब धारण करना चाहिए और कैसे धारण करना चाहिए अब हम आपको पन्ना रत्न की धारण विधि के बारे में बताएंगे तो आइए जानते है की पन्ना रत्न को कब और कैसे धारण करना चाहिए सबसे पहले एक कटोरी ले फिर उसमे गंगाजल डाले गंगाजल डालने के बाद इसमें पन्ना रत्न को कुछ समय रहने दे उसके बाद बुध के इस मंत्र का 108 बार जाप करें मंत्र इस प्रकार से है (ॐ बुं बुधाय नमः) जाप हो जाने के बाद इसे अपने रत्न में फूक देना चाहिए इससे मंत्र जाप की शक्ति आपके रत्न में आ जाति है फिर उसके बाद आपको एक जलती हुईं या अगरबत्ती या धूपबत्ती लेना है उसके बाद पन्ना रत्न को इसके जलते हुए धुएं से कुछ समय स्पर्स करके इसे बुधवार के दिन सबसे छोटी वाली ऊंगली में धारण कर लेना चाहिए आप चाहें तो पन्ना रत्न को किसी भी धातु में धारण कर सकते है यह बात आपकी इच्छा पर निर्भर करती है इसका किसी भी धातु से कोई लेना देना नहीं होता है ज्योतिष के अनुसार चांदी में धारण करना उत्तम होता है अगर आप चाहे तो किसी भी धातु में इसे पहन सकते है ।

पन्ना रत्न पहनने के लाभ ?

• पन्ना रत्न को पहनने के बहुत से लाभ है आज हम आपको पन्ना रत्न को पहनने के चमत्कारी फायदे के बारे में बताएंगे तो आइए इसके बारे में जानते है।
• पन्ना रत्न को पहनने से जीवन में सुख शान्ति आती है इस तरह से पन्ना रत्न को पहनने से जीवन में खुशियां आती है।
• पन्ना रत्न को पहनने से मान सम्मान बढ़ता है नौकरी और व्यापार में लाभ होता है।
• पन्ना रत्न को पहनने से जिस किसी भी व्यक्ति की शादी नही हो रही है उसकी शादी भी जल्द ही हो जाति है और मन चाहा प्यार मिलता है इस तरह से पन्ना रत्न बहुत लाभदायक होता है ।
• पन्ना रत्न को पहनने से शादी शुदा जीवन में खुशियां
आती है इस तरह से पन्ना रत्न को धारण करना बहुत ही
शुभ होता है ज्योतिष के अनुसार पन्ना रत्न हर कोई
व्यक्ति पहन सकता है ।
• अगर आप पन्ना रत्न को पहनने के इच्छुक है तो आपको एक बार ज्योतिष से जरूर सलाह लेनी चाहिए ।

पन्ना रत्न को धारण करने के नुक्सान ?

• पन्ना रत्न को धारण करते समय इस बात का ध्यान
रखे की पन्ना रत्न किसी भी तरह से खराब या टूटा हुआ नही होना चाहिए नही तो परेशानी और भी बढ़ सकती है।

• पन्ना रत्न को कभी भी नकली नही पहनना चाहिए नही तो इसको पहनने से कोई भी लाभ नही होता है।

• पन्ना रत्न को पहनते समय इस बात का व्यक्ति को खास
ध्यान रखना चाहिए की पन्ना रत्न के साथ ओपल या मूंगा नहि पहनना चाहिए नही तो हानि होती है।

• पन्ना रत्न को कभी भी मेष कर्क और वृश्चिक राशि के लोगों को पन्ना रत्न किसी भी तरह से नही पहनना चाहिए नही तो परेशानी बढ़ जाती है धन की भी हानि होती है, इसलिए पन्ना रत्न को धारण करने के बहुत से नुकसान से है ।

• पन्ना रत्न को सही समय, नक्षत्र और सही दिन ही
पहनना चाहिए।

• बुध की महादशा चल रही है और बुध 6 और 8 वे
भाव में है तो पन्ना रत्न को नही धारण करना चाहिए ।

• पन्ना रत्न को पहनने के बहुत से नुक्सान है इसलिए पन्ना रत्न को पहनने से पहले एक बार ज्योतिष की सलाह जरूर लेनी चाहिए नही तो परेशान हो सकती है।

पन्ना रत्न की पहचान ?

• पन्ना रत्न की बहुत से पहचान है जिसको अगर ध्यान में रखा जाए तो असली और नकली पन्ना रत्न की पहचान की जा सकती है।

• असली पन्ना रत्न बहुत ही चिकना और चमकदार होता है और यह बहुत ही पारदर्शी होता है जबकि नकली पन्ना रत्न किसी भी तरह से पारदर्शी नही होता है और यह चिकना भी नही होता है ।

• पन्ना रत्न की पहचान लकड़ी पर घिसकर भी को जा सकती है असली पन्ना रत्न को अगर लकड़ी पर घिसा जाएं तो यह और अधिक चमकता है जबकि नकली पन्ना रत्न किसी भी तरह से नहि चमकता है ।

• असली पन्ना रत्न की पहचान दुध से भी की जा सकती है असली पन्ना रत्न को अगर दुध में डाला जाए तो दुध का रंग बदल जाता है वही अगर नकली पन्ना रत्न होगा तो दुध का रंग किसी भी तरह से नहि बदलता है।

• असली पन्ना रत्न को अगर पानी से भरे हुए कांच के गिलास में रखा जाएं तो पानी में से हरी किरणे निकलती है।

• असली पन्ना रत्न की पहचान साबुत हल्दी के टुकड़े से भी की जा सकती है असली पन्ना रन को अगर हल्दी के टुकड़े से घिसा जाएं तो जल्दी रंग लाल हो जाता है इससे असली पन्ना रत्न को पहचाना जा सकता है ।

पन्ना रत्न को किस धातु में पहनना चाहिए ?

पन्ना रत्न को किसी भी धातु में पहना जा सकता है
इसमें किसी भी तरह से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकी किसी भी रत्न का धातु से कोई संबंध नहीं होता हैं आप अपनी ईच्छा अनुसार पन्ना रत्न को किसी भी धातु में पहन सकते हो जैसे :- सोना, चांदी, तांबा, पीतल, पंचधातु, अष्टधातु, आदि धातु में पन्ना रत्न को धारण किया जा सकता है ।

पन्ना रत्न को किस उंगली में पहनना चाहिए ?

पन्ना रत्न को सबसे छोटी वाली उंगली में पहनना चाहिए क्योंकी इस उंगली को बुध की उंगली कहां जाता है इस उंगली में पन्ना रत्न को पहनने से बुद्धि तेज होती है और जीवन सुखमय होता है बुध देव की कृपा जातक पर बनी रहती है इस तरह से ज्योतिष की मानें तो पन्ना रत्न को सबसे छोटी उंगली में पहनना बहुत ही उचित माना जाता है।

पन्ना रत्न कहा से खरीदे ?

असली पन्ना रत्न अगर आप खरीदने के इच्छुक है तो आप हमारे पास से बहुत ही कम कीमत में असली पन्ना रत्न को महर्षि भृगु ज्योतिषी अनुष्ठान केंद्र (रजि.) से खरीद सकते है आपको इसका सार्टिफिकेट और हमारा गारंटी कार्ड भी दिया जाएगा खरीदने के लिए इस नंबर पर संपर्क करें ।

विशेष

किसी विशिष्ट समस्या ,तंत्र -मंत्र -किये -कराये -काले जादू -अभिचार ,नकारात्मक ऊर्जा प्रभाव आदि पर परामर्श /समाधान हेतु संपर्क करें
महाकाल ज्योतिष दरबार (रजि.)
www.astrobhawani.com
महर्षि भृगु ज्योतिषी अनुष्ठान केंद्र

गुरुदेव भवानी ज्योतिषी

आप किसी भी प्रकार की जानकारी जे लिए संपर्क करे:–

कॉल करे :- 09468533996 www.astrobhawani.com
व्हात्सप्प :- 09468533996
E mail:- jee.gurudev@yahoo.in
Visit peg. :- astrologerbhawani.blogspot.com

Youtube :- https://youtu.be/ni8nA83LfQ0

INSTAGRAM :- https://www.instagram.com/reel/CKWbnM5lgAo/?igshid=1vfalg47iukaw

Facebook page:-https://www.facebook.com/worldsno.1gurudev.bhawani/

Facebook group :-https://www.facebook.com/groups/1725225941100656/?ref=share

पन्ना रत्न पहनने के लाभ ,पन्ना रत्न एक चमत्कारी रत्न

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Open chat
1
Hii, How can i help you?
Call Now Button