आर्थिक स्थिति सुधारने व पैसों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए उपाय

आर्थिक तंगी दूर करने के मंत्र

आर्थिक तंगी से परेशान व्यक्ति हर संभव प्रयास करता है। मेहनत से पैसा कमाने के अलावा ज्योतिषियों और अन्य विशेषज्ञों द्वारा बताए गए उपायों को करने की कोशिश करें। लेकिन अगर जातक को कड़ी मेहनत करने के बाद भी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो इसका एक कारण वास्तुदोष भी है।

कई बार घर में वास्तु दोष के कारण मेहनत का पर्याप्त और महत्वपूर्ण फल नहीं मिल पाता है। इसलिए यदि घर में वास्तु दोष दूर करने के उपाय किए जाएं तो व्यक्ति की सभी समस्याओं का समाधान आसानी से हो सकता है। हम जानते हैं

आर्थिक स्थिति सुधारने व पैसों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए उपाय

दुर्भाग्य दूर करने के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के सामने लगातार धन से जुड़ी समस्याएं पैदा हो रही हैं तो गोमती चक्र का यह उपाय उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। ऐसे में धन लाभ के लिए आप किसी भी महीने शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को 11 अभिमंत्रित गोमती चक्र लेकर उन्हें अपने घर के मन्दिर पर लाल रंग का रेशमी कपड़ा बिछाकर रख दें। इसके बाद इन गोमती चक्रों पर चंदन के इत्र और रोली से तिलक लगाएं।
फिर स्फटिक की माला से 11 बार ‘श्री महालक्षम्यै श्रीयें नमः’ का जाप करें। जाप के बाद सारे गोमती चक्रों को इसी लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति में जल्द ही सुधार होने लगेगा।

250 ग्राम काले तिल में सवा किलो उड़द की दाल मिलाकर आटे में पीस लें। हर मंगलवार को इस आटे का दीपक बनाएं और सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इस दीपक को पूजा घर में हनुमान जी के सामने जलाएं या फिर हनुमान मंदिर में जाकर उनकी मूर्ति के सामने जलाएं। हर मंगलवार को आपको दीयों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है।

गरीबी को दूर करने के उपाय

यह उपाय आपको 11 मंगलवार तक करना है। इस प्रकार पहले मंगलवार को एक दीपक, दूसरे मंगलवार को दो दीपक और अंतिम ग्यारहवें मंगलवार को 11 दीपक हनुमान जी की मूर्ति के सामने जलाना चाहिए।

विशेष

किसी विशिष्ट समस्या ,तंत्र -मंत्र -किये -कराये –अभिचार ,नकारात्मक ऊर्जा प्रभाव आदि पर परामर्श /समाधान हेतु संपर्क करें
महाकाल ज्योतिष दरबार  (रजि.)

आर्थिक स्थिति सुधारने व पैसों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए उपाय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Open chat
1
Hii, How can i help you?
Call Now Button