हीरा रत्न के फायदे व नुकसान ओर धारण करने की विधि

* हीरा अगर किसी व्यक्ति को सूट कर जाए तो बड़ा अद्भुत फल देता है , सुख और वैभव देने वाला है यह रत्न , उच्च कोटि का शरीर देता है , शरीर और आँखों में आकर्षण बढ़ाता है , शरीर के रसायन और हॉर्मोन संतुलित करता है ।

* परन्तु अगर इसके उलट, अगर हीरा आपके लिए अनुकूल नहीं है और फिर भी आपने पहन रखा है तो घर में परेशानिया लाता है , मोटापा बढ़ाता है , हॉर्मोन कि गड़बड़ी को जन्म देता है , गुस्सा और चिड़चिड़ापन ज्यादा चला जाता है , हमारे व्यवहार कि वजह से हमारे मित्र दूर होते चले है , और सबसे बड़ा , दुर्घटना का कारण भी बन सकता है ।

* राजयोग दिलवाने में सबसे महत्त्वपूर्ण गृह है सूर्य एवं शुक्र , अगर शुक्र व्यक्ति का अच्छा होगा तो उसका तन एवं मन , व्यवहार सुन्दर होगा , मनमोहक व्यवहार और भाषा वाला होगा , क्यूंकि शुक्र कि वजह से हॉर्मोन तंत्र अच्छा होगा जो शारीर को आकर्षक बनाते है , हीरा रत्नो में राजा कहा गया है जो शुक्र गृह का भी रत्न है ।

* अगर हीरा आपकी कुंडली से पहना जा सकता है तो वह आपके भाग्य में चार चाँद लगा सकता है ।

* हीरा शुक्र गृह के अच्छे फलो को प्राप्त करने के लिए पहना जा सकता है , अगर शुक्र आपके भाग्य का मालिक है , या फिर आपका मुख्या गृह है , या पांचवे या दसवे भाव का मालिक है तो हीरा अच्छे फल देने वाला रत्न सिद्ध होता है , परन्तु आपको अपनी कुंडली का विश्लेषण करवाकर ही पहनना चाहिए क्यूंकि सबकी गृह नहीं होती ।

* अगर शुक्र आपके तीसरे , छठे , आठवें या बारहवे भाव में हो , या फिर शत्रु राशि में हो तो हीरा बिलकुल न पहने , इसमें पवन सिन्हा जी यह बताते है कि अगर आप आभूषण के रूप में हीरा धारण करना चाहते है तो हीरा त्वचा को न छुए , वह पीछे से बंद हो जिस भी धातु में जड़ा हो तो ।

* अगर शुक्र गृह कुंडली में कमजोर है , खराब है , राहु या बुध के साथ है , आठवे भाव में है , या नीच का शुक्र यानि कन्या राशि का शुक्र है तो हीरा भूलकर भी न पहने ।
विशेष

किसी विशिष्ट समस्या ,तंत्र -मंत्र -किये -कराये -काले जादू -अभिचार ,नकारात्मक ऊर्जा प्रभाव आदि पर परामर्श /समाधान हेतु संपर्क करें
महाकाल ज्योतिष दरबार (रजि.)
www.astrobhawani.com
https://wa.me/message/X5SVWRSINOLLO1 https://wa.me/+919468533996
महर्षि भृगु ज्योतिषी अनुष्ठान केंद्र

गुरुदेव भवानी ज्योतिषी

आप किसी भी प्रकार की जानकारी जे लिए संपर्क करे:–

कॉल करे :- 09468533996 www.astrobhawani.com
व्हात्सप्प :- 09468533996
E mail:- jee.gurudev@yahoo.in
Visit peg. :- astrologerbhawani.blogspot.com

Youtube :- https://youtu.be/ni8nA83LfQ0

INSTAGRAM :- https://www.instagram.com/reel/CKWbnM5lgAo/?igshid=1vfalg47iukaw

Facebook page:-https://www.facebook.com/worldsno.1gurudev.bhawani/

Facebook group :-https://www.facebook.com/groups/1725225941100656/?ref=share

Leave a Reply

Shopping cart

0
image/svg+xml

No products in the cart.

Continue Shopping